Sports

कराची : पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने कथित तौर पर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को आश्वासन दिया है कि उन्हें आगामी मुकाबलों से मनमाने ढंग से बाहर नहीं किया जाएगा। इन दोनों सीनियर क्रिकेटरों ने मीडिया में आई खबरों में चिंता व्यक्त की थी कि चयन पैनल अगले महीने न्यूजीलैंड में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए उन्हें आराम देने की योजना बना रहा है। 

बाबर और रिजवान फिलहाल तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में हैं। इसके बाद पाकिस्तान टीम 12 जनवरी से ऑकलैंड में शुरू होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की यात्रा करेगी। पर्थ में पहला टेस्ट 360 रन से हारने के बाद मीडिया में इस तरह की खबरें आईं थी कि राष्ट्रीय चयन समिति न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला के लिए इन दोनों को आराम देने की योजना बना रही है। 

दोनों खिलाड़ियों के करीबी सूत्र ने कहा कि पूर्व कप्तान बाबर और विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया से रियाज को फोन किया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बारे में स्पष्टीकरण मांगा था। सूत्र ने कहा, ‘बाबर और रिजवान ने मुख्य चयनकर्ता को स्पष्ट कर दिया कि उन्होंने कभी भी आराम नहीं मांगा था क्योंकि वे अच्छा कर रहे थे। फिर मीडिया में ऐसी खबरें क्यों चल रही थीं कि चयनकर्ता उन्हें आराम देने जा रहे हैं।' 

सूत्र ने कहा कि पूर्व टेस्ट तेज गेंदबाज रियाज ने इन दोनों के सामने स्वीकार किया था कि उन्होंने उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ कुछ मैचों के लिए आराम देने का सुझाव दिया था लेकिन बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया।