Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम में खिलाड़ियों के चयन पर कई सवाल उठ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा के बाद, घरेलू सुपरस्टार सरफराज खान की बार-बार अनदेखी पर खूब प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। यहां तक कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा भी यह देखकर हैरान रह गए कि रणजी ट्रॉफी के पिछले दो सीजन में ढेरों रन बनाने के बावजूद सरफराज को किनारे रखा गया है।

सरफराज, जो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं टीम में यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवा बल्लेबाज जगह बनाने में सफल रहे, जबकि अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर का राह दिखाया गया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें सरफराज को भारतीय टेस्ट टीम मे ना रखने के कारण का खुलासा करना चाहिए क्योंकि बल्लेबाज घरेलू क्रिकेट में सब कुछ सही कर रहा है।

आकाश ने कहा, "सरफराज को क्या करना चाहिए? यदि आप पिछले 3 वर्षों में उसके रनों को देखें, तो वह बाकियों से काफी ऊपर है। उसने हर जगह स्कोर किया है। फिर भी, अगर उसका चयन नहीं हुआ... तो इससे क्या संदेश जाता है?

उन्होंने कहा, "यह पूछने लायक प्रश्न है। यदि कोई अन्य कारण है, कुछ ऐसा है जो आप और मैं नहीं जानते हैं, तो इसे सार्वजनिक करें। बस यह कहें कि आपको सरफराज के बारे में वह विशेष बात पसंद नहीं थी और इसीलिए आप उसके नाम पर विचार नहीं कर रहे हैं, लेकिन हमें नहीं पता कि ऐसा कुछ है या नहीं। मुझे नहीं पता कि किसी ने सरफराज को इस बारे में बताया था या नहीं।"