Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के दूसरे दिन रोहित शर्मा की कप्तानी पर नाखुशी व्यक्त की। ऑन-एयर कमेंट्री कर रहे संजय मांजरेकर के साथ शास्त्री ने ब्रेक के बाद शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के साथ शुरुआत करने के भारतीय कप्तान के फैसले पर आश्चर्य व्यक्त किया। शमी और बुमराह का पहले सामना न करने से शायद बल्लेबाजों को अपनी घबराहट शांत करने में मदद मिली और जब तक बुमराह को वापस लाया गया, स्कोर पहले ही 91/1 हो चुका था।

 

Ravi Shastri, Rohit Sharma, Big mistake, SA vs IND, india vs south africa, Team india, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, बड़ी गलती, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया

 

क्रोधित शास्त्री ने ऑन एयर कहा कि लंच के बाद किसी भी सूरत में इन दोनों (शार्दुल और प्रसिद्ध) से गेंदबाजी करवाना अच्छा नहीं होता। जब मैं कोच था तब हमने कई बार इस पर चर्चा की थी। और अक्सर, हमने सत्र की शुरुआत में सर्वश्रेष्ठ 2 गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला किया। यदि आप अपने दिमाग पर ध्यान दें, तो भारत को लगेगा कि वे खेल के पहले आधे घंटे में एक बड़ी चाल से चूक गए।

Ravi Shastri, Rohit Sharma, Big mistake, SA vs IND, india vs south africa, Team india, रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, बड़ी गलती, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया

 

शास्त्री ने इस पर जोर दिया कि भारत ने जिन गेंदबाजों के साथ शुरुआत की, वह एक बड़ी गलती थी। शास्त्री से सहमति जताते हुए मांजरेकर ने कहा कि स्पष्ट रूप से भारत चाल से चूक गया। यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने ब्रेक के दौरान सोचा होगा और फिर फैसला किया होगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर ने कहा कि मुझे लगता है कि यह अवसर की एक खिड़की है जिसे भारत ने खो दिया। भारत ने 42 रन दिए और इससे दक्षिण अफ्रीका को लंच के बाद गति मिली। उन्होंने एक मौका गंवा दिया।

बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने केएल राहुल के शतक की मदद से 245 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डीन एल्गर के शतक की बदौलत पांच विकेट खोकर 256 रन बना लिए। उनके पास 11 रन की लीड है।