Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को अब सिर्फ दो दिन बाकी हैं। टी-20 विश्व का पहला मैच 16 अक्तूबर को  श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाएगा। क्रिकेट प्रशंसक यह जानने के लिए उत्सुक है कि कौन सी टीम इस बार दमदार खेल दिखाकर टी-20 विश्व कप को अपने हाथों में लेगी। तो वहीं, टी-20 विश्व कप से पहले ही भारत टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों की भविष्यवाणी कर दी है।

रवि शास्त्री ने मुबंई में  प्रेस कल्ब ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में कहा, "भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी।" हालांकि, उन्होंने स्ट्रोंग दिख रही वेस्ट-इंडिज, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम को इस लिस्ट से बाहर रखा।

टी-20 विश्व में भारत की दावेदारी पर बात करते हुए शास्त्री ने कहा, "भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन रही है और उसने अपने घर में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका जैसी दमदार टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज भी जीती है।" ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया वॉर्म-अप मैचों में भी अपना कमाल दिखा रही है। टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या बड़ा रोल निभाएंगे और दोनों मैच विनर हैं।" 

रवि शास्त्री ने दोनों फिनिशनर की तारीफ करते हुए कहा, 'सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं और कप्तान रोहित शर्मा बड़े टूर्नामेंट जिताने वाले क्रिकेटर हैं।' साथ ही शास्त्री ने कहा कि इंग्लैंड के पास भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट खिलाड़ी हैं और ऑस्ट्रेलिया भी खिताब जीतने की बड़ी दावेदार है, जो अपने घर में ये टी20 वर्ल्ड कप खेलेगी।

भारत टी-20 विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। भारत की बल्लेबाजी  टी-20 विश्व को जिताने में अहम रोल निभा सकती है, जबकि क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि टीम की तेज गेंदबाजी एक कमजोर पक्ष है। हालांकि, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह की कमी दूर कर सकते हैं। शमी बुधवार को ऑस्ट्रेलिया को रवाना हुए थे। हालांकि, दीपक चाहर चोट के चलते बाहर हो चुके हैं, लेकिन मोहम्मद सिराज टीम के साथ जुड़ेंगे, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में शानदार गेंदबाजी की।