Sports

वलसाड (गुजरात) : कप्तान पार्थिव पटेल के 27वें प्रथम श्रेणी शतक की बदौलत गुजरात ने यहां गोवा के खिलाफ रणजी ट्राफी क्वार्टर फाइनल के पहले दिन चार विकेट पर 330 रन बना लिए। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने गोवा के गेंदबाजों के खिलाफ 15 चौके जमाते हुए सरदार पटेल स्टेडियम में 156 गेंद में नाबाद 118 रन बना लिए। इस दौरान पटेल ने 11,000 प्रथम श्रेणी रन भी पूरे किए।

बल्लेबाजी का फैसला करने के बाद गुजरात के सलामी बल्लेबाज समित गोहिल (52) और प्रियांक पंचाल (28) ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। लेकिन पंचाल विकेट गंवा बैठे और भार्गव मेराई (113 गेंद में 84 रन) क्रीज पर उतरे। वहीं गोहिल अच्छी शुरूआत का फायदा उठाकर इसे लंबी पारी में नहीं बदल सके और बाएं हाथ के स्पिनर दर्शन मिसाल की वाइड गेंद पर स्लिप में खडे़ स्नेहल कौंथाकर को कैच देकर आउट हुए। इस समय गुजरात का स्कोर दो विकेट पर 107 रन था।

पटेल और मेराई ने फिर जिम्मेदारी से खेलते हुए तेजी से रन बटोरे और गोवा के कमजोर आक्रमण का फायदा उठाया। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 139 रन की भागीदारी की और गोवा को वापसी का मौका नहीं दिया। मेराई ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके जमाए, हालांकि वह अपना आठवां प्रथम श्रेणी सैकड़ा नहीं जमा सके और 84 रन पर आउट हो गए। लेग ब्रेक गेंदबाज अमित वर्मा (73 रन देकर दो विकेट) ने गोवा को सफलता दिलाई और मेराई का विकेट झटका।

वर्मा ने फिर मनप्रीत जुनेजा (01) का विकेट लिया। लेकिन तेजी से दो विकेट गिरने के बावजूद पटेल की पारी पर कोई असर नहीं दिखा। उन्होंने वर्मा की गेंद पर पैडल स्वीप से 13वां चौका जमाया और अपना शतक पूरा किया। छठे नंबर पर उतरे चिराग गांधी (नाबाद 40 रन) ने पटेल का पूरा साथ निभाया। पटेल का रणजी नाकआउट में यह दूसरा शतक है, इससे पहले उन्होंने मुंबई के खिलाफ 2016-17 फाइनल में सैकड़ा जमाया था।