Sports

ब्रेडा (नीदरलैंड): भारतीय खिलाड़ी रमनदीप सिंह घुटने में चोट लगने के कारण यहां खेले जा रहे एफआईएच चैम्पियंस ट्राॅफी हाॅकी टूर्नामेंट से बाहर हो गये। एमआरआई स्कैन के बाद पता चला कि इस स्ट्राइकर के पांव में फ्रैक्चर है। गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका है।            

टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, ‘‘ रमनदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के मध्यांतर में दाएं घुटने में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद हमने उन्हें अर्जेंटीना के खिलाफ मैच में आराम दिया और एमआरआई के लिए ले गए जिसमें पता चला कि उनके दाएं घुटने में फ्रैक्चर है।’’ टीम को अब ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ एक अहम खिलाड़ी के बिना मैदान पर उतरना होगा।               

टीम को खलेगी कमी
रमनदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में टीम की ओर से पहला गोल कर लय बनाई थी। उन्होंने 60वें मिनट में ललित उपाध्याय को गोल करने में मदद कर टीम की 4-0 से जीत सुनिश्चित की थी। हरेंद्र ने कहा, ‘‘ हमें निश्चित तौर पर उसकी कमी खलेगी, अर्जेंटीना के खिलाफ मैच में भी हमें उसकी कमी खली थी। वह अनुभवी खिलाड़ी है और जिस तरह से मौके बनाकर गेंद को गोलपोस्ट की तरफ ले जाता है वह टीम के लिए कारगर रहा है। इससे हालांकि टीम के फाइनल में पहुंचने के अभियान को कोई झटका नहीं लगेगा। ’’