Sports

विशाखापत्तनम : घरेलू सर्किट पर वर्षों की मेहनत ने रजत पाटीदार को टेस्ट पदार्पण के लिए पूरी तरह से तैयार कर दिया जिससे इस 30 साल के खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के लिए पहले दिन बल्लेबाजी के लिए उतरने में कोई दबाव महसूस नहीं हुआ। भारत ए के लिए इंग्लैंड लायंस के खिलाफ लगातार शतक जड़ने वाले पाटीदार ने 72 गेंद का सामना करते हुए 32 रन बनाए। इस दौरान सबसे ज्यादा चर्चा उनकी जो रूट को लगाई गई रिवर्स स्वीप की रही। रूट टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रिवर्स स्वीप मारने के लिए चर्चा में रहते हैं। लेकिन पाटीदार ने अहम टेस्ट में रूट पर ही दबाव बनाते हुए उन्हें शानदार रिवर्स स्वीप मारीं। देखें वीडियो-

 

 


पाटीदार ने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि यह मेरे लिए सपना सच होने वाला क्षण था। देश का प्रतिनिधित्व करना हर खिलाड़ी का सपना होता है। क्रीज पर जाते हुए कोई दबाव नहीं था क्योंकि मैं घरेलू क्रिकेट में काफी मैच खेल चुका हूं। मैं बीती रात अच्छी तरह सोया। यह मेरे लिए सामान्य दिन था।

पाटीदार ने कहा कि मैं ए स्तर (न्यूजीलैंड और इंग्लैंड) की 2 सीरीज में खेल चुका हूं। जब आप उस स्तर पर खेलते हो तो आपका आत्मविश्ववास बढ़ता है। हाल में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेलकर मेरा आत्मविश्वास काफी बढ़ा जिसके खिलाफ 2 शतक मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण रहे।

 


टेस्ट पदार्पण के लिए लंबे इंतजार पर उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट में इतना लंबा इंतजार सामान्य है। काफी खिलाड़ी हैं तो मैं सिर्फ उन चीजों पर ध्यान लगा रहा था जो मेरे हाथों में है। इसलिए 30 साल की उम्र में पदार्पण कर रहा हूं। लेकिन यह अच्छा अहसास है। पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने उन्हें टेस्ट कैप सौंपी।


पाटीदार ने यशस्वी जायसवाल की नाबाद 179 रन की पारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि हम लंबे समय तक खेलने के बारे में बात कर रहे थे। मेरी पारी अच्छी थी लेकिन मुझे इसे बड़ा करना होगा। यशस्वी काफी अच्छा खिलाड़ी है, वह जिस तरह गेंदबाजों को धुनता है, वह काबिलेतारीफ है।