Sports

खेल डैस्क : आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों का विदेशी लीगों में निवेश करना तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। मुंबई और कोलकाता अमरीका की मेजर लीग (Major League), टी 10 लीग, सीपीएल (CPL) में अपनी टीमें खरीद चुके हैं। इसी बीच राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने पहली बार इंग्लिश काउंटी क्लब यॉर्कशायर (Yorkshire) को खरीदने के लिए 260 करोड़ रुपए की पेशकश की है।

यदि यॉर्कशायर इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लेता है, तो यह अंतरराष्ट्रीय मालिक पाने वाला पहला इंग्लिश क्लब बन जाएगा। बायआउट ऑफर लगभग 25 मिलियन पाऊंड (260 करोड़ रुपए) है, जिससे राजस्थान रॉयल्स को हेडिंग्ले का पूर्ण नियंत्रण लेने और अन्य अनुमतियां मिल जाएंगी। 

 

कुछ दिन पहले यॉर्कशायर ने सार्वजनिक किया था कि वे कर्ज में डूबे हैं और क्लब को बेचने पर विचार कर रहे हैं। यॉर्कशायर के पास अन्य क्लबों से प्रस्ताव थे, लेकिन वे ऋण के रूप में थे, जबकि राजस्थान क्लब पूर्ण अधिकार चाहता था। 

रॉयल्स, जिसने आईपीएल का उद्घाटन संस्करण जीता था, का 65% स्वामित्व मनोज बडाले के इमर्जिंग मीडिया समूह के पास है। जबकि लाचलान मर्डोक और रेडबर्ड कैपिटल राजस्थन रॉयलस में अल्पसंख्यक हितधारक हैं।