Sports

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने गुरुवार को आस्ट्रेलिया के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रोब कासेल (Rob Cassell) को अपना नया तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया। दक्षिण आस्ट्रेलिया और आयरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीमों के साथ अपनी पिछली कोचिंग भूमिका में कासेल ने अच्छे तेज गेंदबाज तैयार करने में सफलता हासिल की थी।

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच का बयान 

राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड (Andrew McDonald) ने कहा, ‘नए तेज गेंदबाजी कोच के रूप में कासेल के टीम से जुड़ने की हमें खुशी है। विक्टोरिया में एक साथ काम करते हुए हमारे बीच रिश्ते काफी अच्छे रहे।' पिछले साल तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाने वाले स्टीफन जोन्स फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहेंगे लेकिन अब आफ सत्र के दौरान डेवलपमेंट कोच की भूमिका निभाएंगे।

राजस्थान रॉयल्स के कोच रोब कासेल का प्रदर्शन 

न्यूजीलैंड में 2002 में हुए अंडर-19 विश्व कप में कासेल ने आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन कभी सीनियर टीम की ओर से नहीं खेले। उन्होंने दक्षिण आस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन और जो मेनी जैसे तेज गेंदबाजों को तैयार किया। आयरलैंड से जुड़ने के बाद उन्होंने उसके तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाई जिसमें टिम मुर्टाग और बायड रैनकिन जैसे गेंदबाज शामिल हैं।