T20-world-cup-2021
Sports

अबुधाबी : अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल रहे महीश थीक्षना और वानिंदु हसरंगा की फिरकी के दम पर श्रीलंका ने आईसीसी टी-20 विश्व कप में सोमवार को यहां नामीबिया की पारी को 19.3 ओवर में 96 रन पर समेट दिया। जवाब में खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम ने अविष्का फर्नांडो के 30 तो राजपक्षे के 42 रनों की बदौलत सात विकेट से मैच जीत लिया। 

इससे पहले नामीबिया के लिए क्रेग विलियम्स (29) और कप्तान एरार्ड इरास्मस (20) ही कुछ अच्छी बल्लेबाजी कर सके। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा केवल जेजे स्मिट (नाबाद 12) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और शुरू से कसी हुई गेंदबाजी की। इसका फायदा तीसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये महीश थीक्षना को हुआ। उन्होंने अपनी पहली गेंद पर ही स्टेफान बार्ड (07) को  हसरंगा के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। छठे ओवर में दूसरे सलामी बल्लेबाज जेन ग्रीन ने थीक्षना की पहली गेंद पर छक्का लगाया लेकिन चौथी गेंद पर वह दासुन शनाका को कैच देकर आऊट हो गए।

कप्तान एरार्ड इरास्मस ने आठवें ओवर में हसरंगा के खिलाफ दो चौके लगाकर रन गति तेज करने की कोशिश की लेकिन अगले तीन ओवर में टीम 12 रन ही जुटा सकी। क्रिग विलियमसन ने 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा, जिससे टीम ने इस ओवर में 10 रन बटोरे लेकिन अगले ओवर में लाहिरु कुमारा ने हसरंगा के हाथों कैच कराकर इरास्मस को चलता किया।

हसरंगा ने इसके बाद विलियम्सन को पगबाधा कर 36 गेंद में उनकी 29 रन की पारी को खत्म किया। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी डेविड वाइसी (06 रन) भी बल्ले से कुछ कमाल करने में नाकाम रहे। वह 15वें ओवर में करुणारत्ने की गेंद पर पगबाधा हुए। टीम ने 17 रन के अंदर आखिरी के आखिरी छह विकेट गंवा दिए।

जवाब में श्रीलंका की शुरूआत खराब रही। निसांका 5, कुशल परेरा 11 तो चांडीमल ने 5 रन बनाए। अंत में अविष्का ने 28 गेंदों में 30 तो राजपक्षे ने 27 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 42रन बनाकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। राजपक्षे ने छक्का लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया।

.
.
.
.
.