Sports

स्पोर्ट्स डेस्कः श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए 5वें वनडे में इंग्लैंड को वनडे की अपनी अब तक की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। वहीं श्रीलंका की टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 219 रनों के बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लिया। बारिश के कारण मैच प्रभावित हुआ और नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर दिया गया, लेकिन इस मैच में क्रिकेट फैन्स को खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस से ज्यादा अंपायर साहब याद रहेंगे, क्यों? चलिए आपको बताते हैं।

बारिश में भी अलीम डार करते रहे अंपायरिंग

PunjabKesari

श्रीलंका की ओर से मिले बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। जब इंग्लैंड के 8 खिलाड़ी पवैलियन लौट चुके थे। लियाम प्लंकेट बल्लेबाजी कर रहे थे और 27वें ओवर की पहली गेंद पर श्रीलंका ने प्लंकेट को लेकर LBW की अपील की और अंपायर अलीम डार ने प्लंकेट की ओर उंगली उठाकर उन्हें आउट करार दे दिया। तभी अचानक मैदान पर बारिश शुरू हो गई और उसी दौरान प्लंकेट ने रिव्यू मांग लिया। डीआरएस की अपील कर दी। मजबूरन अलीम डार को इस फैसले के लिए टीवी अंपायर के पास जाना पड़ा।

अंपायर अलीम डार ने सोशल मीडिया पर लूटी वाह-वाही

PunjabKesari

वहीं जब तक थर्ड अंपायर अपना फैसला सुनाते तब तक बारिश तेज हो चुकी थी और खिलाड़ियों के साथ-साथ लेग अंपायर भी बारिश से बचने के लिए मैदान से बाहर चले गए, लेकिन अंपायर अलीम डार मैदान पर ही थर्ड अंपायर के फैसले का इंतजार करते रहे। अलीम डार के खेल के प्रति इस तरह के जज्बे को देखकर सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैन्स ने उनकी तारीफ की।

सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड

PunjabKesari

पाकिस्तान से ताल्लुक रखने वाले 50 साल के अंपायर अलीम डार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले पहले अंपायर हैं। हाल ही में उनके नाम सर्वाधिक 193 वनडे मैचों में अंपायरिंग करने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है। पाकिस्तान की ओर से घरेलू क्रिकेट खेल चुके अलीम डार ने अंपायरिंग के साल 2000 से वनडे में अंपायरिंग शुरू की थी। अलीम 121 टेस्ट और 43 टी-20 मैचों में भी अंपायरिंग कर चुके हैं।