Sports

जकार्ताः ओलंपिक रजत विजेता और तीसरी सीड पीवी सिंधू तथा जाएंट किलर एच एस प्रणय की शुक्रवार को हार के साथ इंडोनेशिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। दो सप्ताह में लगातार दो टूर्नामेंटों मलेशियन ओपन और इंडोनेशिया ओपन में भारतीय खिलाड़ियों के निराशाजनक प्रदर्शन से भारत की अगस्त में होने वाले एशियाड की उम्मीदों को झटका लगा है।   
PunjabKesari
सिंधू को आठवीं वरीयता प्राप्त चीन की ही बिंगजियाओ ने लगातार गेमों में 21-14, 21-15 से पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 37 मिनट में जीत लिया। विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू पिछले सप्ताह मलेशियन ओपन के सेमीफाइनल में हारी थीं और इंडोनेशिया ओपन में उनका अभियान क्वार्टरफाइनल में थम गया। सिंधू का इस हार के साथ सातवीं रैंकिंग की बिंगजियाओ के खिलाफ 5-6 का करियर रिकार्ड हो गया है।  

इससे पहले जाएंट किलर प्रणय का अभियान क्वार्टरफाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त चीन के शी यूकी से लगातार गेमों में हार के साथ थम गया। पहले दौर में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये सुपर डैन के नाम से मशहूर चीन के लिन डैन को हारने वाले प्रणय ने दूसरे दौर में ताइपे के वांग जू वेई को हराया।  प्रणय का क्वार्टरफाइनल में तीसरी सीड चीन के शी यूकी से मुकाबला हुआ और उन्हें 39 मिनट में 17-21, 18-21 से पराजय का सामना करना पड़ा। 
PunjabKesari
प्रणय का यूकी के खिलाफ 1-4 का रिकॉर्ड हुआ
इस हार के साथ यूकी के खिलाफ प्रणय का 1-4 का रिकॉर्ड हो गया है। प्रणय ने दोनों गेमों में सराहनीय संघर्ष किया लेकिन वह चीनी खिलाड़ी से पार नहीं पा सके।  पहले गेम में 8-15 से पिछडऩे के बाद प्रणय ने वापसी करते हुये स्कोर 16-20 किया। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने 21-17 पर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी प्रणय ने जलवा दिखाया और यूकी को 18-18 की बराबरी पर जा पकड़ा। लेकिन चीनी खिलाड़ी ने लगातार तीन अंक लेकर 21-18 से गेम और मैच समाप्त कर दिया।