Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन और भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 फाइनल में अपनी-अपनी टीमों के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। लाबुशेन और पुजारा डब्लयूटीसी फाइनल मुकाबले से पहले काउंटी क्रिकेट में खेल रहे थे, तो ऐसे में तेंदुलकर का कहना है कि काउंटी क्रिकेट का अनुभव इन दोनों खिलाड़ियों के बहुत काम आ सकता है।

तेंदुलकर ने कहा, "निश्चित रूप से, काउंटी क्रिकेट में खेलना बहुत महत्वपूर्ण हो सकता है। पुजारा और लाबुशेन दोनों ने हाल ही में काउंटी क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। परिस्थितियां बहुत अलग होंगी ऐसे में दोनों टीमों के लिए अभ्यास बहुत उपयोगी होगा।"

भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 खेलने के बाद डब्लयूटीसी फाइनल मुकाबले के लिए लंदन पहुंचे हैं, जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से कई ने आराम का विकल्प चुना था। ऐसे में दोनों टीमों ने काउंटी टीमों के खिलाफ कोई अभ्यास मैच नहीं खेला और दोनों टीमें नेट्स में अभ्यास सत्रों के बाद एक-दूसरे का सामना करने जा रही हैं। तेंदुलकर ने कहा कि इस महा मुकाबले से पहले दोनों टीमों के लिए अभ्यास काफी अहम हो सकता है।

सचिन तेंदुलकर ने कहा, "हमारे खिलाड़ी टी20 खेल चुके हैं और अब वे इंग्लैंड चले गए हैं, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के कुछ खिलाड़ी यहां टी20 खेल रहे थे लेकिन मेरा मानना ​​है कि अभ्यास मैच खेलना, इससे बेहतर अभ्यास नहीं हो सकता।"

सचिन ने यह भी माना कि स्पिन के अनुकूल ओवल पिच भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में मदद कर सकती है। भारत के पास आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के रूप में चुनने के लिए दो अद्भुत स्पिनर हैं। तेंदुलकर ने कहा कि  भारतीय टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी अहम भूमिका निभाएगी।

सचिन ने कहा, "भारतीय टीम खुश होगी कि वे ओवल में खेल रहे हैं। ओवल पिच की प्रकृति ऐसी है कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, स्पिनरों को मदद मिलेगी। इसलिए स्पिनर थोड़ा खेल में आएंगे। यह हमेशा एक टर्निंग ट्रैक नहीं होता और कभी-कभी स्पिनर उछाल पर बहुत अधिक भरोसा करते हैं।"