Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज को दूसरे टेस्ट में 10 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा किया। टेस्ट सीरीज के दाैरान विंडीज टीम भारत के आगे कमजोर साबित हुई। वहीं शिखर धवन की जगह लेने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ ने भी मैन आॅफ द सीरीज का खिताब जीतकर सुर्खियां बटोरीं। शाॅ ने ऐसा कारनामा किया जो सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग भी नहीं कर सके।

भारत को जीत के लिए 72 रनों का टारगेट मिला। शॉ ने चौका लगाकर मैच जितवाया। इसी के साथ शॉ टेस्ट क्रिकेट में विनिंग शॉट लगाने वाले दुनिया के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। पृथ्वी शॉ ने 18 साल और 339 दिन की उम्र में ये कारनामा किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 साल 198 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था। कुल मिलाकर पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में विनिंग रन लेने वाले दुनिया के दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। 
PunjabKesari    

पहले सत्र में भारत ने अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया। भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लि। पृथ्वी शॉ ने सीरीज में 237 रन बनाए। उन्होंने 134, 79 आैर 33 रनों की पारियां खेलीं।