Sports

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत कई नेताओं और अलग-अलग क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियों ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई देते हुए उसके ‘हार नहीं मानने के जज्बे' की तारीफ की है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्रिकेटरों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि चैम्पियंस। हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने मैदान पर कप जीता और गांवों, सड़कों पर करोड़ों भारतीयों के दिल।

 

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने एक्स पर लिखा कि टीम इंडिया को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई। कभी हार नहीं मानने वाले भाव से टीम ने कठिन परिस्थितियों का बखूबी सामना करके पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। फाइनल में जीत असाधारण था। बहुत अच्छा प्रदर्शन। हमें आप पर गर्व है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सूर्या क्या शानदार कैच लपका। रोहित यह जीत आपकी कप्तानी की बानगी है। राहुल, मुझे पता है कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी। शानदार भारतीय टीम ने देश को गौरवान्वित किया है।

 

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने लिखा कि इस ऐतिहासिक उपलब्धि से हम गौरवान्वित हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि टी20 विश्व कप में भारत की जीत से पूरा देश आहलादित है। भारतीय टीम को क्रिकेट कौशल, दृढता और जुझारूपन दिखाने के लिए बधाई । माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिछाई, अभिनेता अजय देवगन, रवीना टंडन, अभिषेक बच्चन, अनिल कपूर ने भी टीम को बधाई दी है।