Sports

नई दिल्ली : विश्व चैंपियन पावरलिफ्टर से निशानेबाज बने गौरव शर्मा राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। वह दिल्ली में बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए खाद्य सामग्री और पानी की बोतलें वितरित करते नजर आए। 

इस सप्ताह की शुरुआत में भारी बारिश के बाद यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने से शहर के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। गौरव ने यमुना बाजार समेत विभिन्न इलाकों का दौरा किया और यमुना के बाढ़ क्षेत्र से विस्थापित हुए लोगों से मुलाकात की। गौरव ने कहा, 'हम पिंगक्ष फाउंडेशन दिल्ली में बढ़ती यमुना नदी के कारण प्रभावित लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपना काम और घर खो दिया है, हम वहां जाते हैं और उनसे मिलते हैं, उनकी समस्याएं सुनते हैं और यथासंभव बुनियादी मदद प्रदान करते हैं।' 

जब देश में कोविड ​​से तालाबंदी हुई तो राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज गौरव जो चांदनी चौक के मंदिर में महंत भी हैं, ने शहर में बेघरों के बीच भोजन वितरित किया था। सोमवार रात 11 बजे दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर 206.01 मीटर दर्ज किया गया। यह यमुना के जल स्तर में पहले की क्रमिक कमी से एक स्तर ऊपर है। इससे पहले सोमवार सुबह यमुना का जल स्तर 205.48 मीटर को पार कर गया था। यह खतरे के निशान 205.33 मीटर से थोड़ा ऊपर था, जबकि राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव बना हुआ था। केंद्रीय जल आयोग के अनुसार जल स्तर सोमवार सुबह 7 बजे 205.48 मीटर दर्ज किया गया जो रविवार सुबह 8 बजे 206.02 मीटर था।