Sports

सिडनी : भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी महिला टी-20 विश्वकप के पहले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली पूनम यादव की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके दमदार प्रदर्शन से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ेगा। लेग स्पिनर पूनम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 19 रन पर चार विकेट झटके थे जिसकी मदद से भारत ने मेजबान टीम को 17 रन से मात देकर अपने अभियान की विजयी शुरुआत की थी।

मिताली ने कहा कि पूनम की गेंदबाजी ने मैच का रुख पलट दिया। वह मौजूदा समय में भारतीय टीम की सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं और इस मुकाबले में उन्होंने एक बार फिर इस बात को साबित किया है। वनडे कप्तान ने कहा कि यह मैच रोमांच से भरा था और मुकाबले में कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। यह टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत इसलिए नहीं है क्योंकि भारत ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में मात दी बल्कि यह इसलिए भी बेहतर हैं क्योंकि टीम ने एकजुटता के साथ मैच में प्रदर्शन किया है।

उन्होंने कहा, ‘मैच में किसी भी वक्त ऐसा नहीं लगा कि मुकाबला एकतरफा है। पहले भारत के जल्दी विकेट गिरे और इसके बाद भारतीय पारी संभली तथा ऑस्ट्रेलिया को 133 रन का लक्ष्य दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनोें ही टीमों ने मैच में अपनी क्षमता के अनुरुप प्रदर्शन किया जिससे दर्शकों को मैच देखने में मजा आया।' 

.
.
.
.
.