Sports

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा आकर्षक तरीके से की। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम के प्रत्येक सदस्य की घोषणा करने के लिए उनके परिवार के सदस्य को चुना। वीडियो में खिलाड़ियों के बच्चे, पत्नी, मां-बाप सभी को जगह दी गई है। जो बारी-बारी से नाम, किट नंबर बोलते हुए नजर आ रहे हैं। 


टीम की बात करें तो चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से केन विलियमसन पर भरोसा जताया है। विलियमसन की बतौर कप्तान टीम में वापसी हुई है। उन्होंने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है जो कि वास्तव में मजबूत नजर आती है। आईपीएल 2023 के दौरान बाउंड्री पर क्षेत्ररक्षण करते विलियमसन के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। लेकिन अब वह फिट होकर वापस लौट आए हैं। वह टिम साउदी के साथ अपने चौथे विश्व कप में भाग लेंगे। 

 

 

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड पिछले संस्करण में उपविजेता रहा था और फाइनल में इंग्लैंड से मामूली अंतर से हार गया था। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड में है और चार मैचों की वनडे सीरीज में व्यस्त है।

विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम
केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिच सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, विल यंग।