Sports

कराची : भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी विश्व कप के दबाव से निपटने में खिलाड़ियों की मदद के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) टीम के साथ एक मनोचिकित्सक (Psychology Doctor) को भेजने की संभावना तलाश रहा है। इस संबंध में अंतिम फैसला पीसीबी अध्यक्ष जका अशरफ की कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) से मुलाकात के बाद ही लिया जाएगा। बाबर फिलहाल लंका प्रीमियर लीग (LPL) में कोलंबो स्ट्राइकर के लिए खेल रहे हैं।

 

PCB, Psycho doctor, Pakistan cricket team, Cricket World Cup 2023, पीसीबी, साइको डॉक्टर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट विश्व कप 2023


पीसीबी (PCB) के एक अधिकारी ने कहा कि जका अशरफ का मानना है कि खिलाड़ियों के साथ एक मनोचिकित्सक होना मददगार होगा। खासकर जब वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हों या भारत दौरे पर बाहरी दबाव महसूस कर रहे हों।

 


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लिए एक मनोचिकित्सक की उपस्थिति फायदेमंद होगी क्योंकि टीम 2016 के बाद पहली बार भारत का दौरा कर रही हैं। अधिकारी ने कहा कि जका अशरफ जब पिछली बार (पीसीबी के) अध्यक्ष थे, तो उन्होंने खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए जाने-माने मनोवैज्ञानिक मकबूल बाबरी को बुलाया था। बाबरी 2012-13 में टीम के साथ भारत गए थे।

PCB, Psycho doctor, Pakistan cricket team, Cricket World Cup 2023, पीसीबी, साइको डॉक्टर, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, क्रिकेट विश्व कप 2023

 

अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए 2011 विश्व कप के लिए भारत की यात्रा से पहले भी खेल मनोचिकित्सक के साथ एक सत्र का आयोजन किया गया था। पाकिस्तान विश्व कप 2023 के अपने मैच हैदराबाद, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद में खेलेगा।