Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स ने रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से  मात दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 198 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान  20 ओनर में 7 विकेट के नुकसान पर 192 रन ही बना पाई। इस मैच में पंजाब की जीत के सबसे बड़े हीरो नाथन एलिस रहे, जिन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए। एलिस को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार को पाने के बाद एलिस ने कहा कि इस मैच में क्रॉस सीम गेंदबाजी ने उनकी काफी मदद की।

नाथन एलिस ने कहा, "बस जीत हासिल करने के लिए उत्साहित हूं, यह पुरस्कार पाकर खुश हूं, लेकिन टीम के नजरिए से जीत हासिल करना अच्छा है। टी20 में हर गेंद मायने रखती है, पल में बने रहना वास्तव में महत्वपूर्ण है। जब मैं गेंदबाजी कर रहा था तो मैं अपनी विविधताओं को ठीक करने की कोशिश कर रहा था और गणना कर रहा था कि उस समय सबसे अच्छी गेंद कौन सी थी। मेरे लिए यह क्रॉस-सीम है और इसने आज रात वास्तव में अच्छा काम किया।"
 
मैच की बात करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए थे। टीम की ओर से प्रभसिमरन सिंह और कप्तान शिखर धवन की ताबतोड़ बल्लेबाजी की। प्रभसिमरन सिंह ने यहां 34 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 60 रन बनाए, वहीं धवन ने 56 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों के मदद से नाबाद 86 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जितेश शर्मा ने 27 रनों की तीसरी सबसे बड़ी पारी खेली। राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए, जबकि अन्य दो गेंदबाजों ने 1-1 विकेट ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनिंग करने आए यशस्वी जयसवाल मात्र 11 रन, वहीं रविचंद्रन अश्विन बिना खाते खोले ही प्वेलियन लौट गए। इसके बाद जोस बटलर ने 19 रन बनाए, जबकि कप्तान सैमसन ने 25 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। इसके बाद देवदत पाडिकल ने 21 रनों की पारी खेली। अंत में रियान पराग और हेटमायर ने तूफानी पारी खेली, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद राजस्थान की जीत की उम्मीदें थोड़ी फिकी पड़ी। हेटमायर ने 18 गेंदों में 36, जबिक रियान ने 12 में 20 रनों की पारी खेली। इसके बाद ध्रुव जुरेल ने 15 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।