Sports

कराची: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घर में होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है, जिसमें एक अनकैप्ड बल्लेबाज को रिटायर्ड अजहर अली के लिए टीम में शामिल किया गया है। हसन अली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी की।

मध्यक्रम के अनकैप्ड बल्लेबाज कामरान गुलाम भी अजहर अली की जगह टीम में शामिल किए गए हैं, जो इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के बाद संन्यास ले चुके हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद अली और हारिस रऊफ टीम से गायब हैं। रऊफ ने रावलपिंडी टेस्ट में क्षेत्ररक्षण के दौरान खुद को घायल कर लिया था, वहीं अली को चल रहे पाकिस्तान कप में भाग लेने के लिए कहा गया था।हरफनमौला फहीम अशरफ टीम में शामिल नहीं है, वह भी पाकिस्तान कप में हिस्सा लेंगे।

गुलाम ने इससे पहले कायद-ए-आजम ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश दौरे के लिए 2021 में टेस्ट टीम में एक कॉल-अप जीता था, लेकिन तब कैप नहीं मिला था। हाल ही में कायद-ए-आजम सीजन में, गुलाम ने 42.64 की औसत से एक सौ पांच अर्द्धशतक के साथ 597 रन बनाए। श्रृंखला का पहला टेस्ट जो कि आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का एक हिस्सा है, 26 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम

 बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नोमान अली, सरफराज अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शान मसूद, जाहिद महमूद