Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: गुरुवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ने 5 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने क्रिकेट की दुनिया मं अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ अब पाकिस्तान ने अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 500 जीत दर्ज कर ली हैं।

पाकिस्तानी टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 500 वनडे जीत दर्ज करने वाली तीसरी टीम बनी है। अंतर्राष्ट्रीय वनडे में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिसने कुल 594 वनडे जीत अपने नाम दर्ज की है। वहीं इस लिस्ट में दूसरा नाम भारत का आता है। भारतीय टीम अब तक 539 वनडे अंतर्राष्ट्रीय जीत दर्ज कर चुकी है। इस लिस्ट में 411 जीत के साथ वेस्टइंडिज चौथे स्थान पर है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा वनडे जीत दर्ज करने वाली टीमें

1. ऑस्ट्रेलिया - 594 मैच
2. भारत - 539 मैच
3. पाकिस्तान - 500 मैच
4. वेस्टइंडीज - 411 मैच
5. साउथ अफ्रीका - 399 मैच

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मैच का हाल

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच मैच की बात करें तो कीवी टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। पहले बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल ने 113 और विल यंग ने 86 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों की शानदारी पारी के बदौलत न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ तीनों गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटके। वहीं शादाब खान ने 1 विकेट हासिल की।

PunjabKesari

न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 48.3 ओवर 5 विकेट के नुकसान के साथ जीत दर्ज कर ली। पाकिस्तान की ओर से फखर जमान ने 117 रन बनाए, जबकि इमाम उल हक ने 60 रनों की पारी खेली। कप्तान बाबर आजम इस मैच में अपने अर्धशतक से 1 रन से चूक गए।