Sports

नई दिल्ली /कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वनडे विश्व कप के लिए भारत में अपनी टीम भेजने को लेकर अभी भी आशंकित है लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यकीन है कि बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम भारत में 50 ओवरों का विश्व कप खेलेगी। 

आईसीसी ने मंगलवार को पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले वनडे विश्व कप का कार्यक्रम जारी किया। इसके साथ ही कुछ टीमों के खिलाफ पाकिस्तान के मैच चेन्नई और बेंगलुरू में कराने का पीसीबी का अनुरोध भी ठुकरा दिया। पीसीबी चेन्नई की टर्निंग पिच पर अफगानिस्तान से और बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया से नहीं खेलना चाहता। 

विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पीसीबी ने साफ तौर पर कहा कि उसका खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है। पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ‘विश्व कप में हमारा खेलना और 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में या सेमीफाइनल में पहुंचने पर मुंबई में खेलना सरकार से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है।' 

वहीं आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘सभी सदस्यों को अपने देश के कानून का पालन करना है और हम उसका सम्मान करते हैं। लेकिन हमें यकीन है कि पाकिस्तानी टीम वनडे विश्व कप खेलने भारत आएगी।' पाकिस्तान ने आखिरी बार 2016 टी20 विश्व कप में भारत में खेला था।