Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान क्रिकेटर दुनिया में कहीं भी हो, किन्हीं कारणों के चलते हमेशा चर्चा में रहते हैं। इस बार पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर चर्चा में आया है जिसने डच सांसद को जान से मारने की धमकी दे डाली थी। इस केस में पाक क्रिकेटर खालिद लतीफ (Khalid Latif) के विरोध में फैसला आया है। कोर्ट ने उन्हें धमकाने के लिए 12 साल जेल की सजा सुनाई है। उन पर डच नेता गीर्ट वाइल्डर्स के खिलाफ हिंसा भड़काने का मामला दर्ज किया गया था। फैसला एक डच अदालत ने सुनाया है। लतीफ अभी पाकिस्तान में रहता है और वह मुकदमे में शामिल नहीं हुआ।

अदालत ने लतीफ के कार्यों को नीदरलैंड के एक राजनेता गीर्ट वाइल्डर्स के खिलाफ हत्या, राजद्रोह और धमकी के लिए उकसाना माना। 2018 में लतीफ ने वाइल्डर्स की हत्या के लिए इनाम की पेशकश करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। यह वीडियो वाइल्डर्स द्वारा मुस्लिम पैगंबर मुहम्मद के व्यंग्यचित्रों को दर्शाने वाली एक कार्टून प्रतियोगिता की घोषणा के बाद सामने आया, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया।

बता दें कि 37 साल के खालिद लतीफ को स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में शामिल होने के कारण 2017 में क्रिकेट से 5 साल का प्रतिबंधित कर दिया गया था। लतीफ ने 2010 की एशियाई खेलों के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का नेतृत्व भी किया था।