Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तानी विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड 171 रनों की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर 448 रन पर अपनी पारी घोषित कर दी। पाकिस्तान के लिए सऊद शौकील ने भी 261 गेंदों पर 141 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान का इस बड़े स्कोर तक पहुंचना इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने पारी के पहले तीन विकेट महज 16 रन पर ही गंवा दिए थे। इस दौरान पाकिस्तान को सैम अयूब, सऊद शकील और रिजवान का साथ मिला। बांग्लादेश के लिए शौरीफुल इस्लाम और हसन महमूद 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। 


रिजवान ने खेली करियर की बेस्ट पारी
रिजवान का टेस्ट क्रिकेट में यह तीसरा शतक रहा। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 104 तो साऊथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 115 रन बनाए थे। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ रिजवान ने अपने करियर की बेस्ट पारी खेली। रिजवान ने 239 गेंदों पर 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 171 रन बनाए। वह अंत तक नाबाद रहे। एक समय ऐसा लग रहा था कि रिजवान दोहरे शतक की ओर जाएंगे लेकिन इससे पहले ही कप्तान शान मसूद ने पारी घोषित कर बांगलादेश को बल्लेबाजी के लिए बुला लिया। 

 

 


पाकिस्तान 448-6 (पारी घोषित)
पाकिस्तान की शुरूआत खराब रही थी। शफीक 2, कप्तान शान मसूद 6 तो बाबर आजम 0 पर ही पवेलियन लौट गए। स्कोर जब 16 रन पर तीन विकेट था तब सैम अयूब ने सऊद शकील के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। अयूब ने 98 गेंदों पर 56 रन बनाए। इसके बाद सऊद शकील और मोहम्मद रिजवान मैच को बांग्लादेश से काफी दूर ले गए। दोनों ने 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की। सऊद ने जहां 261 गेंदों पर 141 रन बनाए तो रिजवान ने नाबाद 171 रन बनाए। शाहीन अफरीदी 29 रन पर नाबाद रहे और स्कोर 448 तक पहुंचा दिया। बांगलादेश के लिए शाकिब अल हसन प्रभाव नहीं दिखा पाए। उन्होंने 27 ओवर में ही महज एक विकेट लेकर 100 रन दे दिए। 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश : नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद, नाहिद राणा
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, सईम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अली