Sports

कराची : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने आस्ट्रेलिया में अगले महीने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने से इनकार कर दिया है जिसके बाद उन्हें केंद्रीय अनुबंध में नीचे के ग्रेड में खिसकाया जा सकता है और बिग बैश लीग में खेलने की अनुमति मिलने में भी मुश्किल आ सकती है। एक विश्वस्त सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ आला अधिकारी हारिस के रवैये से खफा हैं। उन्हें लाहौर कलंदर्स के कोच आकिब जावेद से भी नाराजगी है जिन्होंने हारिस का समर्थन किया है।


पाकिस्तान के नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने सोमवार को हारिस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैंने और पाकिस्तान टीम के निदेशक मोहम्मद हफीज ने उससे तफ्सील से बात की और बताया कि कप्तान और कोच दोनों चाहते हैं कि वह आस्ट्रेलिया में खेले। हमने उसे आश्वासन भी दिया कि उसे एक दिन में 10-12 ओवर से अधिक नहीं डालने होंगे। उन्होंने कहा कि हमने टीम फिजियो और ट्रेनर से भी बात की और उन्होंने बताया कि हफीज को फिटनेस की समस्या नहीं है और उसे आस्ट्रेलिया में कोई दिक्कत नहीं होगी।


एक सूत्र ने कहा कि ऐसी चर्चा है कि अगर हारिस का फोकस सिर्फ सफेद गेंद (लीग क्रिकेट) के क्रिकेट पर है तो उसे दिए गए केंद्रीय अनुबंध की समीक्षा की जाएगी क्योंकि वह बी श्रेणी में है और उसे 40 लाख रुपए महीना, मैच फीस, बोनस और आईसीसी राजस्व में पीसीबी के हिस्से का अंश भी मिलता है। उन्होंने कहा कि शीर्ष दो श्रेणियों के खिलाड़ियों को सभी प्रारूप खेलने होते हैं । उसके नहीं खेलने पर बिग बैश लीग खेलने के लिए एनओसी भी रोकी जा सकती है।