Sports

स्पोर्ट्स : फिर वो तारीख आ गई है, जब युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भारत को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। दरअसल, आज ही के दिन 13 जुलाई को भारत ने प्रसिद्ध नेटवेस्ट सीरीज जीती थी। 2001 में भारत ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दो विकेट से ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। सौरव गांगुली ने लॉर्ड्स की बालकनी से अपने ऐतिहासिक शर्ट उत्सव से सुर्खियां बटोरीं, लेकिन खेल के असली हीरो युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ थे। 

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और खेल में सहज दिख रही थी। 326 रनों का पीछा करते हुए, भारत ने 146 रनों पर पांच विकेट खो दिए, तब युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने 121 रनों की साझेदारी की। कैफ ने नाबाद 87 (75) रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी।

युवराज ने दिया दिल छू लेने वाला संदेश

हाल की घटनाओं में, फाइनल के हीरो युवराज सिंह ने ट्विटर पर एक दिल छू लेने वाला संदेश पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि सीरीज ने विभिन्न स्तरों पर टीम का इम्तिहान लिया और उनके प्रयासों के लिए मोहम्मद कैफ को भी धन्यवाद दिया।

युवराज ने लिखा, “इस यादगार दिन की याद दिलाएं, जब हमने यह सुनिश्चित किया कि हमारा तिरंगा गर्व के साथ ऊंचा रहे। इस मुकाबले को नेटवेस्ट के बजाय NaTEST कहा जाना चाहिए था क्योंकि इसने हमें कई स्तरों पर “परखा” था। टीम के सभी साथियों, खासकर मोहम्मद कैफ के प्रयासों के बिना जीत संभव नहीं होती।'