Sports

आकलैंड : पहले मैच में मिली हार के बाद अपनी गलतियों से सबक लेकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में उतरेगी तो सबसे बड़ा प्रश्न अनुभवी मिताली राज के चयन का होगा जिन्हें पिछले मैच में बाहर रखा गया था। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले मैच में जीत के लिए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय एक विकेट पर 102 रन बना लिए थे।

PunjabKesari

स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के आउट होने के बाद हालांकि पूरी टीम 136 रन पर आउट हो गई। इससे 2017 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार की यादें ताजा हो गई। पहले मैच में मिताली का अनुभव टीम के लिए जरूरी था लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में नहीं रखा गया। पहली बार उतरी प्रिया पूनिया ने मंधाना के साथ पारी का आगाज किया लेकिन 5 गेंद ही खेल सकी। युवा डायलान हेमलता भी चौथे नंबर पर नाकाम रही।

PunjabKesari

टीम प्रबंधन अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम संयोजन तैयार करने में जुटा है और यही वजह है कि मिताली को बाहर रखा गया। युवाओं के नाकाम रहने के बाद इतने अहम मुकाबले में उन्हें उतारा जा सकता है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के हौसले बुलंद है जिसने आखिरी वनडे और पहले टी-20 में भारत को हराया। मंधाना ने हार के बाद कहा था- मुझे 20वें नंबर तक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। अगर शीर्षक्रम के बल्लेबाज टिककर खेल सके तो दबाव नहीं बनेगा और अब मैं यही कोशिश करूंगी। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बड़ी पारी नहीं खेल सकी। भारतीय टीम को तेज गेंदबाज लिया ताहूहू को संभलकर खेलना होगा जिसने वेलिंगटन में 3 विकेट लिए और प्लेयर आफ द मैच रही थी।
टीमें :
भारत :
हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रौद्रिगेज, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, डायलान हेमलता, मानसी जोशी, अरूंधती रेड्डी, शिखा पांडे, प्रिया पूनिया।
न्यूजीलैंड : एमी सैटर्थवेट (कप्तान), सूजी बेट्स, बर्नाडाइन बी, सोफी डेवाइन, हीली जेंसन, कैटलिन गुरी, ले कास्पेरेक, अमेलिया केर, फ्रांसिस मैके, केटे माॢटन, रोसमरी मायर, हन्ना रोव, लिया ताहूहू।
मैच का समय : सुबह 7:30 से।

.
.
.
.
.