Sports

खेल डैस्क : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक इंटरव्यू के दौरन बताया है कि उनका पसंदीदा वर्तमान क्रिकेटर कौन है। हर कोई जानता है कि विराट के कुछ पसंदीदा सेवानिवृत्त खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स, एमएस धोनी और हर्शेल गिब्स थे। लेकिन जब उनसे मौजूदा पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक गैर-भारतीय खिलाड़ी का जिक्र किया। कोहली ने कहा कि उनके पसंदीदा क्रिकेटर इंग्लिश टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) हैं। उनसे यह भी पूछा गया कि उनका क्रिकेट आदर्श कौन है। कोहली ने जवाब दिया कि बड़े होने के दौरान उनके क्रिकेट आदर्श सचिन तेंदुलकर थे।

 


कोहली से उनके जर्सी नंबर 18 की कहानी के बारे में पूछा गया तो कोहली ने कहा कि कोई कहानी नहीं है। जब वह अंडर-19 भारतीय टीम में थे तब उन्हें यह नंबर मिला था और वह इससे जुड़े रहे। उनसे उनके पसंदीदा शॉट के बारे में भी पूछा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि यह बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ कवर के ऊपर से इनसाइड आउट शॉट उनका फेवरेट है।


बेन स्टोक्स ने घोषणा की थी कि वह 2022 में प्रारूप से संन्यास लेने के बावजूद वनडे चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे जुलाई 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। तब से उन्होंने इंग्लैंड के लिए केवल टेस्ट क्रिकेट और टी20आई क्रिकेट खेला है।