Sports

नई दिल्ली: इग्राशेव तैमूर की जीत के साथ ही नार्थईस्ट राइनोज ने मंगलवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए बिग बाउट इंडियन मुक्केबाजी लीग (आईबीएल) मैच में पंजाब पैंथर्स को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के साथ राइनोज के 19 अंक हो गए हैं और वह सेमीफाइनल में पैंथर्स से ही भिड़ेगा। 

पैंथर्स और बॉम्बे बुलेट्स ने लीग चरण का अंत 18-18 अंकों के साथ किया। लेकिन जजों द्वारा ज्यादा अंक दिए जाने के कारण पैंथर्स को तीसरा स्थान मिला। इसका मतलब है कि सेमीफाइनल में बॉम्बे को गुजरात जाएंट्स से भिड़ना होगा जिसने लीग चरण का अंत 22 अंकों के साथ किया। ओडिशा वॉरियर्स और बेंगलुरू ब्रॉलर्स की टीमें लीग चरण में ही बाहर हो गयी। इन दोनों ने क्रमश: 16 और 12 अंक बनाए। 

राइनोज के लिए अम्बरशोरी देवी हुइद्राम (महिला 57 किग्रा) मनदीप जांगाड़ा (69 किग्रा), कप्तान निकहत जरीन (महिला 51 किग्रा) ने जीत हासिल की और अंत में तैमूर ने 91 किग्रा में अपना मुकाबला जीत राइनोज की विजयी बनाया। पैंथर्स की स्टार एमसी मेरीकॉम पीठ में समस्या के कारण इस मुकाबले में रिंग में नहीं उतरी। मेरीकॉम की अनुपस्थिति में दर्शना दूत को टीम की कमान दी गई जिन्होंने टॉस जीतकर पुरुषों के 75 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले को ब्लॉक कर दिया।