Sports

लाहौर : पाकिस्तान ने निदा डार (28 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन की मदद से आयरलैंड को वर्षाबाधित दूसरे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सोमवार को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की शृंखला 1-1 से बराबर कर ली। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 17 ओवर में 119 रन का लक्ष्य रखा, जिसे पाकिस्तान ने चार विकेट गंवाकर 16 ओवर में हासिल कर लिया।

 

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर आयरलैंड को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और विपक्षी टीम को रन बनाने का अवसर नहीं दिया। सलामी बल्लेबाज एमी हंटर ने आयरलैंड के लिए सर्वाधिक 36 रन बनाए, हालांकि इसके लिए उन्होंने 39 गेंदें खेलीं। ओर्ला प्रेंडरगास्ट ने 17 गेंदों पर 3 चौके लगाकर 20 रन बनाए जबकि ई रिचडर्सन ने 15(9) और रेबेका स्कोटेल ने 17(12) रन का योगदान दिया। निदा ने पाकिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नशरा संधू ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए।

 

Nida Dar, Pakistan vs Ireland, cricket news in hindi, sports news, निदा डार, पाकिस्तान बनाम आयरलैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार

 

आयरलैंड ने 118 रनों की रक्षा करते हुए चौथे ओवर में सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली (12) और कप्तान बिस्माह मारूफ को पवेलियन भेज दिया। आयरलैंड को मैच पर पकड़ बनाने के लिये और विकेटों की जरूरत थी लेकिन सलामी बल्लेबाज जवेरिया खान ने 39 गेंदों पर 35 रन की संयम भरी पारी खेलकर टीम को संकट से निकाल दिया।

 

निदा ने जवेरिया का साथ देते हुए 25 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए, जबकि दोनों के बीच 46 रन की साझेदारी हुई। जवेरिया और निदा के आउट होने के बाद पाकिस्तान को 3 ओवरों में 22 रन चाहिए थे। आयेशा नसीम ने यहां 12 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के साथ 25 रन की विस्फोटक पारी खेलकर एक ओवर शेष रहते हुए अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इसके अलावा आलिया रियाज ने भी सात गेंदों पर 11 रन का योगदान दिया।