Sports

वेलिंगटन : केंद्रीय अनुबंध सूची 2020-21 में जगह न मिलने से निराश न्यूजीलैंड की विकेटकीपर रेचल प्रीस्ट ने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। प्रीस्ट ने इसके बाद तस्मानिया से करार कर लिया है। 34 वर्षीय प्रीस्ट ने न्यूजीलैंड की कॉन्ट्रैक्ट सूची में पिछले सत्र में वापसी की थी।

प्रीस्ट ने कहा- न्यूजीलैंड की महिला टीम में 13 वर्षों तक खेलना सबसे सुखद रहा लेकिन मैंने बहुत सोच विचार के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने इस दौरान 87 एकदिवसीय मैच और 75 टी-20 मैच खेले। उनके नाम एकदिवसीय मैचों में 1674 रन और टी-20 में 873 रन हैं।

New Zealand wicket-keeper retired from international cricket

प्रीस्ट की फॉर्म में हाल में गिरावट आई थी जब उन्होंने टी-20 विश्वकप के दौरान चार मैचों में 60 रन बनाए थे। लेकिन उनके लिए अभी राहें और भी हैं। तस्मानिया के साथ 2020-21 सत्र करार कर वह आगे बढ़ सकती हैं। 

प्रीस्ट ने तस्मानिया क्रिकेट को कहा- मैं क्रिकेट तस्मानिया और टाइगर्स कार्यक्रम के साथ क्रिकेट के अपने अगले अध्याय की प्रतीक्षा कर रही हूं और खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं।

New Zealand wicket-keeper retired from international cricket

उन्होंने कहा- मुझे सेलियन (ब्रिग्स) से फोन आया था कि वे टीम में कुछ अनुभवी लोगों को जोडऩा चाहते हैं। यह एक ऐसी कॉल थी जिसकी वास्तव में मुझे उम्मीद नहीं थी। यह एक शानदार अवसर है और मैं उस अनुभव से जुडऩे और नए लोगों से सीखने की इच्छुक हूं।

उन्होंने कहा- यह शायद दुनिया की सबसे अच्छी घरेलू प्रतियोगिता है, इसलिए इसमें मैं हमेशा आगे बढऩा चाहती थीं। यह एक बहुत ही रोमांचक अवसर है और मैं इसके लिए उत्सुक हूं।