Sports

वेलिंगटन : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेलिंगटन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया चौथा टी-20 मैच 50 रन से जीत लिया है। पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेड और फिंच ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी।

New Zealand vs Australia 4th T20I, New Zealand vs Australia, NZ vs AUS, cricket news in hindi, sports news, Aaron finch

हालांकि तीसरे ही ओवर में वेड का मात्र 14 रन पर विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी थम गई क्योंकि अगले बल्लेबाज फिलिप्स 13, मैक्सवेल 18 तो स्टोइनिस 18 रन बनाकर चलते बने। लेकिन इस दौरान कप्तान फिंच ने एक छोर संभाले रखा और संकट में घिरती दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाकर ले गए। फिंच ने आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर ऑस्टे्रलिया को 156 रनों तक पहुंचा दिया।

New Zealand vs Australia 4th T20I, New Zealand vs Australia, NZ vs AUS, cricket news in hindi, sports news, Aaron finch

न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने 27 रन देकर 2 तो सेंटनर ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल की। स्पिनर ईश सोढ़ी ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत भी खराब रही। आठवें ओवर तक स्कोरबोर्ड पर महज 34 रन थे जबकि उनके दो महत्वपूर्ण विकेट निकल चुके थे। इन फॉर्म गुप्टिल इस दौरान 7 तो कप्तान केन विलियमसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में ग्लेन फिलिप्स 1, जेम्स नीशम 3, मिशेल सेंटर 3 तो टिम साउदी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कीवी टीम की ओर से अंत में केवल कायल जेमिसन ने 18 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए लेकिन वह भी हार से बचा नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने 11 रन देकर दो, एडम जंपा ने 24 रन देकर दो तो केन रिचर्डसन ने 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मैक्सवेल ने भी बल्लेबाजी में फेल होने के बाद गेंदबाजी में जलवा दिखाया और 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलिया को मैच 50 रन से जितवा दिया।