Sports

हैमिल्टन : भारत-न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द किया गया। इसके बाद मांगें उठी कि मैच इनडोर स्टेडियम में होने चाहिए, लेकिन न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड का मानना है कि क्रिकेट को छत वाले स्टेडियम में खेलने के विकल्प पर विचार किया जा सकता है, लेकिन इस ‘आउटडोर' खेल को जितना संभव हो सूरज की रोशनी में खेला जाना चाहिए। न्यूजीलैंड के पड़ोसी देश ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में चार मैच बारिश के कारण रद्द कर दिए गए थे जबकि तीन का भाग्य डकवर्थ-लुईस पद्धति से निर्धारित किया गया था, जिससे यह बहस छिड़ गई कि क्या बोर्डों द्वारा इनडोर क्रिकेट की खोज की जानी चाहिए। 

लगातार बारिश के कारण भारत के खिलाफ दूसरा वनडे रद्द होने के बाद 50 वर्षीय स्टीड ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड में ऐसा होना बहुत मुश्किल है, हमारे पास ऐसा करने के लिए मैदान नहीं है।'' न्यूजीलैंड में छह मैचों की सीमित ओवर की सीरीज में दो मैच (वेलिंगटन में पहला टी20अंतरराष्ट्रीय और रविवार का वनडे) को रद्द करना पड़ा। एक मैच का नतीजा (नेपियर टी20 अंतरराष्ट्रीय) डकवर्थ-लुईस पद्धति ने तय किया । 

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि अगर विकल्प उपलब्ध हैं तो इस पर विचार किया जाना चाहिए। मैं मानता हूं कि यह कुछ ऐसा है जिसे हर आजमाना चाहेगा । यह बाहर खेले जाने वाला खेल है और जितना संभव हो धूप में खेला जाना चाहिये।''