Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने हाल ही में यूएई के खिलाफ अपनी आगामी टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की। गौरतलब है कि ब्लैक कैप्स 17 से 20 अगस्त तक दुबई में यूएई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। अपनी टीमों की घोषणा में सबसे उल्लेखनीय समावेशन स्टार तेज गेंदबाज काइल जैमीसन थे जो लंबी चोट के बाद टीम में वापसी करेंगे। 

आंशिक रूप से दूसरी पंक्ति की टीम संयुक्त अरब अमीरात से मुकाबला करने के लिए दुबई की यात्रा करेगी क्योंकि डीन फॉक्सक्रॉफ्ट और आदित्य अशोक जैसे खिलाड़ियों ने अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है। फिन एलन, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स और ईश सोढ़ी जैसे नियमित खिलाड़ी तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे, लेकिन वे इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए मौजूद रहेंगे जो 30 अगस्त से शुरू होने वाली है। 

न्यूजीलैंड चार मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड से भिड़ेगा और बड़े नामों की टीम में वापसी होगी। केन विलियमसन और माइकल ब्रेसवेल दो खिलाड़ी थे जो चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वे वर्तमान में चोटों से उबर रहे हैं। इसके अलावा, टीम में कई नए नाम शामिल किए जाने के बाद मुख्य कोच गैरी स्टीड इस पर विचार करने के लिए आगे आए। 

गैरी स्टीड ने कहा, 'ब्लैककैप्स माहौल में नए खिलाड़ियों को पेश करना हमेशा रोमांचक होता है, खासकर जब वे युवा टीम में हों, जैसा कि आदि और डीन हैं। डीन ने घरेलू स्तर पर वास्तव में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, और मार्च में उन्हें मिले पुरस्कारों से इसकी पुष्टि हुई है। वह एक प्रतिभाशाली और अनुकूलनीय बल्लेबाज हैं, जो उपयोगी ऑफस्पिन गेंदबाजी भी करते हैं, इसलिए वह हमारे स्पिनिंग स्टॉक में शामिल होंगे जो हमेशा सफेद गेंद वाले क्रिकेट में मूल्यवान होते हैं।' 

न्यूज़ीलैंड की टी20आई टीम

यूएई दौरे के लिए : टिम साउथी (कप्तान), आदि अशोक, चाड बोवेस, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर, लॉकी फर्ग्यूसन, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, काइल जैमीसन, कोल मैककोन्ची, जिमी नीशम, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, हेनरी शिप्ली, विल यंग। 

इंग्लैंड दौरे के लिए : टिम साउथी (कप्तान), फिन एलन, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी।