Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई अगले सप्ताह तक चयनकर्ताओं के नए पैनल की घोषणा करेगा। यह पैनल न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की लिए टीम इंडिया की घोषणा करेंगे। बताया जा रहा है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) से अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक ने 7 उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद बीसीसीआई को अपनी सिफारिशें सौंप दी है। इन उम्मीदवारों में सबसे मजबूत दावेदार माने जा रहे वेंकटेश प्रसाद का नाम नहीं है। बताया जा रहा है कि चेतन शर्मा अध्यक्ष बने रहेंगे। हरविंदर सिंह भी बने रहेंगे। 

कौन हो सकते हैं नए चयनकर्ता?
चेतन शर्मा (अध्यक्ष)
हरविंदर सिंह
एसएस दास
श्रीधरन शरथ
सलिल अंकोला

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि अभी सिफारिशों पर विचार चल रहा है। जल्द ही इसकी घोषणा होगी। सभी बहुत योग्य उम्मीदवार हैं। हां, नए चयनकर्ता न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे।

नई टीम में तमिलनाडु के श्रीधरन शरथ दक्षिण क्षेत्र से नया चेहरा होंगे। तमिलनाडु के घरेलू खिलाड़ी शरथ जूनियर चयन समिति में रहे हैं। बीसीसीआई का मानना है कि वह जूनियर्स और सीनियर्स के बीच सेतु का काम करेंगे।

बता दें कि बीसीसीआई ने चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएस दास, श्रीधरन शरथ, कॉनर विलियम्स, सलिल अंकोला को शॉर्टलिस्ट किया था। इसके बाद पांच के नाम आगे भेजे गए हैं।