Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नेपाल के मशहूर बल्लेबाज ज्ञानेंद्र मल्ला (Gyanendra Malla) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मल्ला ने 37 वनडे और 45 टी20 मैच खेले। मल्ला ने टी20 विश्व कप 2014 में चट्टोग्राम में हांगकांग के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। उन्होंने नेपाल के लिए अपना आखिरी मैच जिम्बाब्वे में 2023 विश्व कप क्वालीफायर में खेला था।

 

मल्ला का करियर शानदार रहा। उन्होंने वनडे और टी20 में क्रमशः 1 शतक और 9 अर्द्धशतक की मदद से 876 और 883 रन बनाए। विदाइगी संदेश में मल्ला ने लिखा- भारी लेकिन गहरे आभारी दिल से, मुझे लगता है कि अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से मेरी छुट्टी की घोषणा करने का सही समय है। यह पवित्र खेल, जो मेरे अस्तित्व का सार रहा है - स्थानीय स्तर पर खेलने से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर खेलने तक, ने मुझे जीवन, दृढ़ संकल्प और एकता की शक्ति के बारे में अमूल्य सबक सिखाया है।

 

उन्होंने कहा- पिच पर हर कदम के साथ देश की आशाओं और सपनों के प्रतीक प्रतिष्ठित रंगों को पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में मुझे हमेशा गर्व महसूस हुआ। मुझे जो अवसर मिले, उनके लिए मैं बहुत आभारी हूं। मैंने इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। अपने सहकर्मियों और समर्थकों के प्रति विनम्र कृतज्ञता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथियों के लिए, सिर्फ सहकर्मियों से अधिक होने के लिए धन्यवाद; आप मेरा परिवार बन गए, और हमने मिलकर एक अटूट बंधन बनाया।