Sports

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के हरफनमौला जिम्मी नीशम ने मंगलवार को आईसीसी का मजाक बनाया जब खेल की शीर्ष ईकाई ने बाउंड्री गिनने का विवादित नियम हटाने का फैसला किया। इसी नियम की वजह से न्यूजीलैंड को एक दिवसीय 2019 विश्व कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। आईसीसी ने सोमवार को सुपर ओवर के अपने नियम में बदलाव किया।

 

जुलाई में पुरूषों के विश्व कप में इंग्लैंड को बाउंड्री की गिनती के आधार पर न्यूजीलैंड के खिलाफ विजेता घोषित किया गया था। दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर भी टाई रहा था जिसके बाद बाउंड्री की गिनती की गई जिसमें इंग्लैंड विजयी रहा। नीशाम ने ट्वीट किया, ‘अगला एजेंडा : टाइटैनिक पर बर्फ देखने के लिए अच्छी दूरबीन।' न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाजी कोच क्रेग मैकमिलन ने कहा, ‘आईसीसी ने थोड़ी देर कर दी।' 

 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विश्व कप के विवादित फाइनल के बाद आईसीसी ने नियम में सुधार किया। उन्होंने कहा, ‘भविष्य के लिए यह बेहतर है। अतीत को हम बदल नहीं सकते लेकिन हमें खुशी है कि बेहतर समाधान निकाला गया है।' आईसीसी ने ऐलान किया है कि सुपर ओवर के भी टाई रहने की स्थिति में विजेता का निर्धारण होने तक सुपर ओवर खेले जाते रहेंगे। 

.
.
.
.
.