Sports

नई दिल्ली : बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शतकीय पारी खेलने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की तारीफ करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasir Hussain) ने कहा कि कोहली हमेशा परिस्थिति से खेलते हैं और यही कारण है कि वह रन चेज में शानदार हैं। हुसैन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कोहली हमेशा परिस्थिति से खेलते हैं और यही कारण है कि वह रन चेज़ में शानदार हैं। वह मैदान पर टीम की स्थिति को अपने सामने देखते हैं, उनका स्ट्राइक रेट ज्यादा पीछे कभी नहीं रहा क्योंकि वह हर गेंद पर रन बनाना चाहते हैं।

Nasir Hussain, Virat Kohli, Cricket news, sports, Cricket world cup 2023, Team india, Rohit sharma, नासिर हुसैन, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया, रोहित शर्मा

 


बांग्लादेश के खिलाफ अगर वह 350 रनो का पीछा कर रहे होते, तो दूसरे गियर में चले गए होते, लेकिन वह सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहे थे कि भारत जीत के करीब पहुंच जाए जैसा कि वह अक्सर करते हैं। रोहित शर्मा की आक्रामक कप्तानी के साथ-साथ विराट कोहली के शानदार शतक ने भारत को वनडे विश्व कप में बांग्लादेश पर छह विकेट से जीत दिलाई थी। हुसैन ने रोहित शर्मा की कप्तानी और बल्लेबाजी की सराहना की। उन्होंने कहा कि रोहित सफेद गेंद के अब तक के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। उनका रिकॉर्ड सर्वश्रेष्ठ है, उन्होंने विश्व कप में ऐसा किया है। बांग्लादेश के खिलाफ उनका रिकॉर्ड शानदार है, उनका पुल शॉट लाजवाब है। पिछले कुछ वर्षों में पुल शॉट में उनका औसत 400 था।

 


हुसैन ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण चीज जो मुझे पसंद है वह है इरादा, वास्तविक इरादा है, कुछ समय के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में थोड़ा डर कर क्रिकेट खेला जिसके कारण वे उस सेमीफाइनल में एडिलेड में इंग्लैंड से हार गए। भारत का शीर्ष क्रम अलग दिखता है। रोहित, शुभमन और विराट जिस तरह से खेल रहे हैं, वह विरोधी टीम के शीर्ष क्रम के कई गेंदबाजों को दबाव में डाल सकते हैं।

 

Nasir Hussain, Virat Kohli, Cricket news, sports, Cricket world cup 2023, Team india, Rohit sharma, नासिर हुसैन, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023, टीम इंडिया, रोहित शर्मा

 


नासिर हुसैन ने इस विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी पर बोलते हुए कहा कि जिस तरह जब आप एक गेंदबाज (हार्दिक पांड्या) को मैच के बीच में खो देते हैं, तो आपको गेंदबाजों के बारे में जिस तरह से सोचना होता है, वह खेलों में महत्वपूर्ण क्षण होते हैं। कुलदीप वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, और उन्हें अहसास हुआ कि सिराज किस तरह से उन क्रॉस सीम गेंदों के साथ वापस आए हैं और फिर वह सिराज के पास गए, उन्हें विकेट मिला, और फिर वह वापस कुलदीप, जड़ेजा और बुमराह के पास गए। उन्होंने सिफर् अपने गेंदबाजों को घुमाया। यह सिर्फ रोटेशन नहीं था, वह विकेट लेने की तलाश में हमेशा रोटेट करते रहते थे।