Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका के स्पिनर मुथैय्या मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के जीवन पर जल्द ही बायोपिक 800 रिलीज होने वाली है। बीते दिनों ही भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (Sanath Jaysuriya) ट्रेलर लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे। फिल्मों में कई विवादित मुद्दों को भी उठाया गया है। फिल्म में अवैध गेंदबाजी एक्शन' विवाद जो 1995 में मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान अंपायर डेरेल हेयर द्वारा मुरली को सात बार नो-बॉल देने के बाद उठा पर भी रौशनी डाली गई है। इसमें हम देखते हैं कि मुरली को कैसे खुद को साबित करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। 

 


इसके अलावा मुरली को लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम के सदस्यों से मिलते हुए दिखाया जाता है। जिसमें अभिनेता नारायण संगठन के कमांडर की भूमिका निभाते नजर आते हैं। सबसे महत्वपूर्ण इसमें 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम पर हुए आतंकी हमले के भी दृश्य दिखाए गए हैं। कैसे श्रीलंकाई क्रिकेटर पर बंदूकधारियों ने गोलीबारी की थी। और पाकिस्तान की सिक्योरिटी ने इसका कैसे जवाब दिया था। फिल्म में अटैक के दौरान बस में बैठे श्रीलंकाई क्रिकेटरों के भय की तस्वीर भी देखने को मिलेगी।

 


बहरहाल, टेस्ट फार्मेट में 800 तो वनडे में 530+ विकेट लेने वाले मुरलीधरन की बायोपिक का तीन मिनट का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। फिल्म की पटकथा निर्देशक श्रीपति ने शेहान करुणातिलका के साथ मिलकर लिखी है। संगीत घिबरन का है जबकि सिनेमैटोग्राफी आरडी राजशेखर और संपादन प्रवीण केएल का है। देखें ट्रेलर-