Sports

स्पोर्ट्स डैस्क :  आईपीएल 2023 के 70वें मैच में मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 8 विकेट रहते धमाकेदार जीत हासिल की। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मुंबई ने कैमरुन ग्रीन के तूफानी शतक की मदद से 18 ओवर में ही हासिल कर लिया। ग्रीन ने 47 गेंदों में नाबाद 100 रन बनाए, जिसमें 8 चाैके तो 8 छक्के शामिल रहे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों में 56 रन बनाए, जिसमें 8 चाैके व 1 छक्का शामिल रहा। सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए।

अब ऐसे खुला प्लेऑफ का रास्ता
मुंबई के अब 14 मैचों में 16 अंक हो गए हैं। वहीं अब आरसीबी का मैच बचा है जो गुजरात टाइटंस के खिलाफ है। अगर आरसीबी यह मैच हार जाती है तो फिर मुंबई प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। मुंबई के फैंस आरसीबी की हार की दुआ कर रहे हैं। आरसीबी के 13 मैचों में 14 अंक हैं, लेकिन उसकी नेट रन रेट मुंबई से अच्छी है। अगर आरसीबी जीत गया तो वह अच्छी नेट रन रेट के आधार पर प्लेऑफ में आ जाएगा।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम के लिए ओपनिंग जोड़ी ने रन बरसाए। विवरात शर्मा ने मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर में 140 रनों की साझेदारी की। विवरांत ने 47 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसममें 9 चौके व 2 छक्के शामिल रहे। वहीं मयंक ने 46 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली। उन्होंने 8 चौके व 4 छक्के लगाए। 

इन दोनों के आउट होने के बाद हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज खास नहीं कर पाया। 15 ओवर में 157 रन खाने के बाद मुंबई के गेंदबाजों ने बढ़ते रन रेट पर लगाम लगाई। विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन 13 गेंदों में 18 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स 1 रन बना सके, जबकि हैरी ब्रूक खाता भी नहीं खोल सके। मध्यक्रम कमजोर पड़ गया, जिस कारण हैदराबाद जहां एक समय 225 के पास जाती दिख रही थी वो फिर 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी। कप्तान एडन मार्कराम 7 गेंदों में 13 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं संवीर सिंह ने नाबाद 4 रन बनाए। मुंबई के लिए आकाश मधवाल ने 37 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि क्रिस जोर्डन के नाम एक विकेट रहा। 

मुंबई की टीम को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला किसी भी परिस्थिति में जीतना होगा। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस बाहर हो चुकी है। मुंबई इंडियंस को अपने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स से 5 रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच एक समय टीम की पकड़ में दिख रहा था. लेकिन जल्दी-जल्दी विकेट गंवाने से टीम को हार का सामना करना पड़ा. मुंबई अभी पॉइंट्स टेबल में 13 मैचों में 14 अंकों के साथ 5वें नंबर पर है। दूसरी तरफ हैदराबाद को अपने पिछले मुकाबले में आरसीबी से एकतरफा 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, नेहल वढेरा, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन): मयंक अग्रवाल, विवरांत शर्मा, एडेन मार्कराम (C), हेनरिक क्लासेन (W), हैरी ब्रूक, नितीश रेड्डी, ग्लेन फिलिप्स, संवीर सिंह, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक