Sports

खेल डैस्क : मुंबई इंडियंस के मौजूदा बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स के लिए खेलेंगे। केके ने पीएसएल 2024 के लिए अनुभवी ऑलराउंडर को साइन किया है। पोलार्ड को पिछले सीजन से पहले एमआई ने रिटेन नहीं किया था और उन्होंने लीग से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

 

हालांकि, पांच बार के चैंपियन ने उन्हें अपने बल्लेबाजी कोच के रूप में साइन किया। उन्होंने अपने खेल के दिनों में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण विभागों में योगदान देकर उनकी 5 खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पोलार्ड खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 637 टी20 मैचों में 1 शतक और 58 अर्धशतक की मदद से 12390 रन बनाए हैं। पोलार्ड ने 312 विकेट भी लिए हैं। वह 2018 और 2023 में मुल्तान सुल्तांस के लिए खेल चुके हैं।

 

कराची किंग्स ने हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। वह पोलार्ड के करीबी हैं। किंग्स ने 2020 में अपना एकमात्र पीएसएल खिताब जीता। उन्होंने फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी लाहौर कलंदर्स को हराया। बाबर आजम उनके प्रमुख रन-स्कोरर हैं जबकि मोहम्मद आमिर अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।