Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को पाकिस्तान पर 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर एशिया कप टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। मैच के दाैरान पाकिस्तानी खेमा चारों खाने चित्त हो गया। भारत को 238 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने ओपनर शिखर धवन(114) आैर कप्तान रोहित शर्मा(111) के शतक की बदाैलत 39.3 ओवर में ही हासिल कर लिया। मैच के बाद पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सभी खिलाड़ियों के साथ मस्ती करते दिखाई दिए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

धोनी ने मैच के दाैरान एक बार फिर अपनी अहम भूमिका निभाई। विकेटकीपर की भूमिका के अलावा धोनी के अनुभव का लाभ भी टीम को मिला। भारत की तरफ से पहला विकेट गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने लिया था। चहल का पहला शिकार सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक बने। चहल की गेंद इमाम उल हक के पैड पर लगी थी। चहल ने इस बारे में अंपायर से अपील भी की। लेकिन अंपायर ने इस अपील को नकार दिया।

इसके बाद विकेट के पीछे खड़े धोनी ने रोहित को डीआरएस लेने को कहा। धोनी के अनुभव और सलाह पर रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया। इमाम उल हक विकेट के सामने पाए गए। अंपायर ने अपनी गलती स्वीकार की। इस तरह से पाकिस्तान का पहला सलामी बल्लेबाज 20 गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुआ। धोनी के इस फैसले ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि आखिर क्यों धोनी के फैन्स डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम कहते हैं।