Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket World Cup 2023) शुरू होने से पहले प्रैक्टिस मैच के दौरान पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर शतक जड़ दिया। हैदराबाद की धीमी पिच पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने कीवी गेंदबाजों को आड़े हाथों लिया था। ओपनर अब्दुल शफीक के 14 तो इमाम उल हक के 1 रन बनाने के बाद कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की थी। बाबर ने जहां 80 रन बनाए तो वहीं, रिजवान ने 94 गेंदों पर 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए और रिटायर्ड हो गए। 

 

 

पाकिस्तान को सौद शकील ने और भी मजबूती प्रदान की। शकील ने 53 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। इसके अलावा शादाब खान ने 11 गेंदों पर 16 रन का योगदान दिया। आघा सलमान ने एक छोर संभालते हुए लगातार रन बनाए और अहमद के साथ मिलकर स्कोर 345 तक पहुंचा दिया। आघा ने 23 गेंदों पर 33 तो अहमद ने 3 गेंदों पर 7 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने मैच के दौरान अपने 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। इसमें मिचेल सेंटनर 2 विकेट लेकर सबसे सफल रहे। इसके अलावा मैट हैनरी, जिम्मी नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन ने 1-1 विकेट लिया।

 


शतक बनाने के बाद रिजवान ने कहा कि मुझे गर्व है और खुशी है क्योंकि शतक शतक होता है। पाकिस्तान के लिए शतक बनाना हमेशा खास होता है। हवाई अड्डे पर ही भारतीय भीड़ ने हमें बहुत प्यार दिया, ठीक वैसे ही जैसे पाकिस्तान में हमारे प्रशंसक हमें प्यार करते हैं। भारत में हमारा शानदार तरीके से स्वागत किया गया। टी-20 में मैं पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करता हूं, टेस्ट में मैं 6-7 नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं और वनडे में मैं नंबर 4 पर बल्लेबाजी करता हूं, मैं टीम की जरूरतों के मुताबिक खेलता हूं। 

 


दोनों देशों की टीमें
न्यूजीलैंड (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) :
विल यंग, ​​डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर और कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, मार्क चैपमैन, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन।
पाकिस्तान (बल्लेबाजी एकादश, क्षेत्ररक्षण एकादश) : इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी , हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली, उसामा मीर।