Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी सुनील नरेन 2023 मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) के उद्घाटन संस्करण में नाइट राइडर्स ग्रुप के स्वामित्व वाले लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। यूएसए-आधारित टूर्नामेंट 14 से 31 जुलाई तक दो स्थानों पर खेला जाएगा जिसमें छह टीमें मैदान में होंगी। एमआई न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स, सिएटल ऑर्कास, टेक्सास सुपर किंग्स और वाशिंगटन फ्रीडम एमएलसी में प्रतिस्पर्धा करेंगी। एंजिल्स नाइट राइडर्स 14 जुलाई को, नाइट राइडर्स टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के सह-स्वामित्व वाले टेक्सास सुपर किंग्स के खिलाफ अपने एमएलसी अभियान की शुरुआत करेंगे। 

नरेन और उनके कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टीम के साथी आंद्रे रसेल एमएलसी में एलए नाइट राइडर्स के लिए शामिल होने वाले दो बड़े नाम हैं। नाइट राइडर्स टीम में अन्य प्रमुख सितारों में लॉकी फर्ग्यूसन, जेसन रॉय, रिले रोसौव, मार्टिन गुप्टिल और एडम जम्पा शामिल हैं। अनुभवी स्पिनर ने कप्तान नियुक्त किए जाने पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह हमेशा से किसी भी लीग में नाइट राइडर्स का प्रतिनिधित्व करना चाहते थे। टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों के साथ 35 वर्षीय खिलाड़ी को उम्मीद है कि वे पहले सीजन में सफल हो सकते हैं। 

उन्होंने कहा, 'मैंने हमेशा इस बारे में बात की है कि नाइट राइडर्स जहां भी खेलें वहां उनका प्रतिनिधित्व करना चाहता हूं। हमने लंबे समय से संयुक्त राज्य अमरीका में आने के बारे में बात की है और मुझे खुशी है कि आखिरकार यह हो रहा है। इस टीम के कप्तान के रूप में मैं चुनौती का इंतजार कर रहा हूं। इस टीम में बहुत सारे अनुभवी लोग हैं जिनके बारे में मैं जानकारी दे सकता हूं, इसलिए यह हमारे लिए एक रोमांचक समय होगा।' 

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस को एलए नाइट राइडर्स का मुख्य कोच बनाया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में केकेआर के गेंदबाजी कोच भरत अरुण, सहायक कोच रयान टेन डोशेट और टीम विश्लेषक एआर श्रीकांत एमएलसी में उनकी सहायता करेंगे। त्रिनिडाडियन क्रिकेटर के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ टी20 लीग में कोचिंग की जबरदस्त विशेषज्ञता है। 60 वर्षीय ने दो बार विंडीज़ के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया और जिम्बाब्वे, आयरलैंड और अफगानिस्तान को भी कोचिंग दी।