Sports

दुबई : कप्तान मिताली राज और स्मृति मंधाना मंगलवार को जारी आईसीसी महिला वनडे खिलाड़ियों की ताजा रैंकिंग में दो पायदान खिसककर क्रमश: चौथे और दसवें स्थान पर पहुंच गई। मिताली महिला विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 9 ही रन बना सकी जबकि मंधाना ने 75 गेंद में 52 रन बनाए।

भारत की स्नेह राणा (नाबाद 53) और पूजा वस्त्राकर (67 रन) ने अर्धशतक बनाए।भारत ने पाकिस्तान पर 107 रन से जीत दर्ज की। वस्त्राकर 64वें स्थान पर है जबकि राणा शीर्ष 100 में नहीं है। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी चौथे स्थान पर बनी हुई है जबकि ऑलराउंडर्स दीप्ति शर्मा ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में छठे स्थान पर है। विश्व कप के पहले पांच मैचों के बाद रैंकिंग में काफी उतार चढाव आया है।

आस्ट्रेलिया की मेग लानिंग बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर दूसरे स्थान पर आ गई। वह शीर्ष पर काबिज हमवतन एलिसा हीली से 15 रेटिंग अंक ही पीछे है। वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में भी आगे आई हैं। वह ऑलराउंडर्स की रैकिंग में शीर्ष पांच में पहुंचकर चौथे स्थान पर है। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12 पायदान चढकर 20वें और गेंदबाजों में तीन पायदान चढकर 10वें नंबर पर है।