न्यूजीलैंड 208 रन पर आउट, आस्ट्रेलिया के सामने 187 रन का लक्ष्य

Edited By ,Updated: 29 Nov, 2015 12:50 PM

mitchell starc josh hazlewood

न्यूजीलैंड की टीम ऐतिहासिक दिन रात्रि तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां दूसरी पारी में 208 रन पर आउट हो गई और इस तरह से उसने आस्ट्रेलिया ...

एडिलेड : न्यूजीलैंड की टीम ऐतिहासिक दिन रात्रि तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां दूसरी पारी में 208 रन पर आउट हो गई और इस तरह से उसने आस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य रखा।  तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चोटिल मिशेल स्टार्क की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुवाई की और 24 . 5 ओवर में 70 रन देकर 6 विकेट लिए।  
 
आस्ट्रेलिया यदि जीत दर्ज करने में सफल रहता है तो वह तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर देगा। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड यदि गुलाबी गेंद से आस्ट्रेलिया को आउट कर देता है तो वह 2013 से पिछली 8 टेस्ट श्रृंखलाओं से चले आ रहे अपने अजेय अभियान को बरकरार रखेगा।  परिणाम जो भी निकले एडिलेड ओवल में पिछले 64 साल में पहली बार कोई टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर समाप्त होने की तरफ बढ़ रहा है। इससे पहले जब तीन दिन में मैच समाप्त हुआ था तब वेस्टइंडीज ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।
 
न्यूजीलैंड की टीम ने 5 विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपने आखिरी पांच विकेट 92 रन के अंदर गंवा दिए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिशेल सैंटनर ने सर्वाधिक 45 रन बनाये।  बी जे वाटलिंग दिन की नौवीं गेंद पर अपने कल के स्कोर सात रन पर आउट हो गये। उन्होंने हेजलवुड की गेंद पर दूसरी स्लिप में स्टीव स्मिथ को कैच थमाया। हेजलवडु ने मार्क क्रेग (15) को आउट करके पारी का अपना पांचवां विकेट हासिल किया।  सैंटनर की प्रभावशाली पारी का अंत नाथन लियोन ने किया। उन्होंने पहले लियोन पर छक्का जड़ा। दो गेंद बाद उन्होंने फिर से लंबा शाट खेलना चाहा लेकिन विकेटकीपर पीटर नेविल ने बड़ी कुशलता से उन्हें स्टंप आउट कर दिया। हेजलवुड ने ट्रेंट बोल्ट को आउट करके न्यूजीलैंड की पारी का अंत किया। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!