Sports

बेंगलुरु : भारतीय पुरुष हॉकी टीम कोच ग्राहम रीड के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए बेंगलुरु से रवाना हो गई जहां वह ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के अलावा वहां के मशहूर क्लबों के साथ भी खेलेगी। भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर मनप्रीत सिंह की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दो मैच जबकि ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ दो मैच खेलेगी तथा एक मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स कल्ब के विरुद्ध खेलेगी।

कप्तान मनप्रीत को विश्वास है कि यह दौरा भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल के लिए बेहद अहम होगा और इस दौरे में टीम कुछ अलग प्रयोग करेगी। उन्होंने कहा, ‘हमारे कोच हमें याद दिलाते हैं कि वह टीम को किसी खिलाड़ी से ज्यादा महत्व देते हैं। उन्होंने सभी खिलाड़ियों के दिमाग में जीतने की भावना बैठा दी है और पिछले तीन सप्ताह की अभ्यास के दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियों में विश्वास जताया है।' टीम में अनुभवी और नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। यह दौरा इन खिलाड़ियों के लिए एफआईएच पुरुष सीरीज को देखते हुए काफी अहम है। एफआईएच सीरीज में भारतीय टीम को ओलंपिक क्वालीफायर में पहुंचने के लिए शीर्ष स्थान पर रहना होगा।

मनप्रीत ने कहा, ‘जून में होने वाली महत्वपूर्ण सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के साथ खेलना हमारे आत्मविश्वास को मजबूत करेगा। हमने मार्च में मलेशिया में अच्छा टूर्नामेंट खेला जहां कई युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया जबकि जसकरण सिंह ने अपना अंतररष्ट्रीय पदार्पण किया। यह गुरुसाहिबजीत का दूसरा टूर्नामेंट है और लंबे अंतराल के बाद अरमान कुरैशी भी टीम के साथ जुड़े हैं। मुझे विश्वास है कि यह खिलाड़ी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। विश्व की नंबर दो टीम के साथ खेलान टीम के लिए अच्छा अनुभव होगा।'