Sports

शारजाह : अपने बल्लेबाजों के धीमी विकेट पर शानदार प्रदर्शन के बाद मेगान शट की उम्दा गेंदबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया ने महिला टी20 विश्व कप के मैच में मंगलवार को न्यूजीलैंड को 60 रन से हरा दिया इससे पहले लेग स्पिनर अमेलिया केर के चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने महिला टी20 विश्व कप के मैच में आस्ट्रेलिया को 8 विकेट पर 148 रन पर रोक दिया। लेकिन न्यूजीलैंड की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए लय गंवा दी। सूजी बेट्स और अमेलिया केर के अलावा कोई बल्लेबाज खास रन नहीं बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मेगन शुट्ट शानदार रही। उन्होंने 3.2 ओवर में 3 रन देकर 3 विकेट लीं। इसके अलावा एनाबेल सदरलैंड भी तीन विकेट लेने में सफल रही। न्यूजीलैंड 88 रन पर ऑलआऊट हुई और इससे ऑस्ट्रेलिया को 60 रन से जीत हासिल हुई। यह ऑस्ट्रेलिया की टी20 विश्व कप में लगातार 13वीं जीत है। 

 

 

ऑस्ट्रेलिया : 148-8 (20 ओवर)
आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और कप्तान एलिसा हीली ने बेथ मूनी के साथ टीम को अच्छी शुरूआत भी दी। हीली ने 20 गेंद में 26 और मूनी ने 32 गेंद में 40 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद हालांकि एलिसे पेरी (30) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सकी। न्यूजीलैंड के लिए केर ने 4 ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए जबकि रोसमेरी मायर और ब्रूक हालीडे को 2-2 विकेट मिले।


न्यूजीलैंड : 88-10 (19.2 ओवर)
न्यूजीलैंड का पहला विकेट तीसरे ही ओवर में जॉर्जिया (4) के रूप में गिरा। सूजी बेट्स ने 27 गेंदों पर 20 तो अमेलिया ने 31 गेंदों पर  29 रन बनाए। इसके अलावा न्यूजीलैंड के मध्यक्रम में कप्तान सोफिया डिवाइन 7, ब्रूक 2, मेड्डी ग्रीन 1, इजाबेल 0, ली 11, रोसमेरी 2, ईडन 5 रन बनाकर आऊट हो गई। न्यूजीलैंड 88 रन पर ही बना पाई और 60 रन से मैच गंवा लिया।



दोनों टीमों की प्लेइंग 11
न्यूजीलैंड महिला : सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेटकीपर), रोजमेरी मैयर, फ्रान जोनास, ली ताहुहु, ईडन कार्सन
ऑस्ट्रेलिया महिला : बेथ मूनी, एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), जॉर्जिया वेयरहैम, एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लीचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, ग्रेस हैरिस, सोफी मोलिनक्स, मेगन शुट्ट