Sports

खेल डैस्क : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) ने 2023 वनडे विश्व कप (Cricket world cup 2023) के लिए अपनी पसंदीदा टीम इंडिया (Team india) की 15 सदस्यीय टीम बनाई है। हेडन ने बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को छोड़कर कुछ दिलचस्प विकल्प चुने हैं। टीम इंडिया का पहला ही मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया से होना है। भारत 2011 में विश्व कप जीत चुका है। इस बार विश्व कप भारत में ही है, ऐसे में भारत फिर से फेवरेट बना हुआ है। 


बहरहाल, हेडन ने 2023 विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम चुनी। उन्होंने इसमें कुलदीप से पहले ऑलराउंडर अक्षर पटेल को चुना। हेडन की टीम में युजवेंद्र चहल भी नहीं हैं। दिलचस्प बात यह है कि हेडन ने अपनी टीम में दो बैकअप कीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन और ईशान किशन को चुना है। हेडन ने कहा कि वह सैमसन को तरजीह देंगे। 

 


विश्व कप 2023 के लिए मैथ्यू हेडन के 15
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।


बता दें कि हेडन के अलावा, सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर, एमएसके प्रसाद, संजय बांगर और क्रिस श्रीकांत जैसे कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भी 2023 विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम साझा की है।